माइक्रोमक्सकैनवास5नवीनअद्यतन

रोडिक - सेरेना बकरी है

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी रोडिक ने सेरेना विलियम्स की अब तक की सबसे महान एथलीट में से एक के रूप में प्रशंसा की है।


रोडिक ने अमेरिकी टेनिस स्टार की तुलना बॉक्सिंग के दिग्गज मुहम्मद अली और बास्केटबॉल के सेवानिवृत्त स्टार माइकल जॉर्डन से की।

सेरेना ने 2017 ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में अपनी बहन को 6-4, 6-4 से हराकर सातवीं बार खिताब जीता - ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में एक रिकॉर्ड समय। उनकी जीत ने उन्हें खुले युग में सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए स्टेफी ग्राफ को पीछे छोड़ने में मदद की।

35 वर्षीय अथक स्टार ने दुनिया की पूर्व नंबर एक एंजेलिक कर्बर को पछाड़ दिया क्योंकि वह अपने 23 वें स्लैम में रवाना हुई थी। वह मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक शर्मीली है - खेल के इतिहास में किसी एकल खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक खिताब।

"यह आश्चर्यजनक है। मैं सेरेना को तब से जानता हूं जब हम 8 या 9 साल के थे। रॉडिक ने कहा, "उस लड़की से जाने के लिए मैं इस आइकन बनने के लिए हर समय अभ्यास करता था - और न केवल सबसे महान महिला एथलीटों में से एक, बल्कि सभी समय के महानतम एथलीटों में से एक, यह आश्चर्यजनक है।" के साथ अपने साक्षात्कार मेंईएसपीएन.

रोडिक ने जोड़ा कि विलियम्स हमेशा से उनके दोस्त रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या सेरेना अब तक की सबसे महान खिलाड़ी हो सकती हैं, उन्होंने कहा:

"मुझे नहीं लगता कि यह एक सवाल है। मुझे लगता है कि यह बयानबाजी को ठीक करने का मामला है। यह कहते हुए कि वह सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट है, उसे तब तक आक्रामक नहीं माना जाना चाहिए जब तक कि वह अब तक के सबसे महान पुरुष एथलीट के साथ बातचीत में है। हमें उसके साथ बातचीत में प्रवेश करने की आवश्यकता हैजॉर्डन और अली, "रॉडिक ने चुटकी ली।

सेरेना ने अपनी उम्र के बावजूद जल्द ही किसी भी समय धीमा होने का कोई संकेत नहीं दिखाया है, और यह देखते हुए अधिक आश्चर्यजनक है कि वह इतने लंबे समय तक शीर्ष रूप में रही है।