मात्कापूर्वावलोकन

यूएस ओपन फाइनल में चीन से जल्दी बाहर

यूएस ओपन के फाइनलिस्ट मैडिसन कीज़ और विजेता स्लोएन स्टीफेंस चीन में चल रहे वुहान ओपन में जल्दी बाहर हो गए। फ्लशिंग मीडोज में उनके कारनामों के बाद से, यह उनका पहला गेम था।


रैंकिंग में 17वें स्थान पर रहीं स्टीफंस वांग कियांग से 6-2, 6-2 से हार गईं।

कई लोगों को उम्मीद थी कि यूएस ओपन चैंपियन पहले दौर से बेहतर प्रदर्शन करेगी, भले ही वह ज्यादा दूर न जाए। 12वें स्थान पर रहीं कीज़ हमवतन वरवरा लेपचेंको से 6-2, 7-6 (4) से हार गईं। पिछली बार एक प्रमुख फाइनल में अपना अगला गेम हारने के बाद 2005 में वापस आया था जब वीनस विलियम्स ने लिंडसे डेवनपोर्ट को हराया था।

हार के बाद स्टीफंस ने कहा, "मैं उतना अच्छा नहीं चल रहा था, बस मेरे लिए एक कठिन दिन था।" वांग ने अपने छठे मैच प्वाइंट पर जीत हासिल करते हुए उसे पूरी तरह से गोल कर दिया।

कीज़ ने कड़ी मेहनत की, दूसरे सेट में जल्दी ब्रेक किया लेकिन लेपचेंको जीत के लिए जल्दी ठीक हो गए।

एक और झटका परिणाम थापेट्रा क्वितोवा जो हार गईं वुहान में पहली बार अपनी तीसरी यात्रा में। क्वितोवा का वुहान ओपन में 2014 संस्करण जीतने और पिछले साल सिर्फ एक सेट छोड़ने का एक शानदार रिकॉर्ड है। पेंगशुई ने जीत के लिए पूरे साढ़े तीन घंटे का इस्तेमाल किया: 7-6 (7), 6-7 (5), 7-6 (3)।

पेंग क्वितोवा के खिलाफ हारते थे लेकिन इस बार बात अलग थी। चीनी स्टार ने चार साल में क्वितोवा के खिलाफ पहला सेट जीता और उसने टाई ब्रेकर भी जीतते हुए इसे कायम रखा।

वुहान ओपन काफी घटनापूर्ण रहा है क्योंकि जोहान कोंटा और एंजेलिक कर्बर भी हार गए थे। कोंटा एस्ले बैरी से हार गया जबकि कर्बर कैरोलिन गार्सिया से दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

कोंटा ने दावा किया कि सब कुछ ठीक है और "नई चुनौतियाँ" एक खिलाड़ी के रूप में उसके विकास में मदद करेंगी।